गोंदिया: साइकिलिंग संडे का 6 वां साल, कलेक्टर गोतमारे ने भी की साईकिल सवारी…

567 Views

273वें सप्ताह पर साईकिल चलाकर दिया पर्यावरण सुरक्षा व स्वास्थ्य लाभ का संदेश..

प्रतिनिधि। 18 जून
गोंदिया। पर्यावरण सुरक्षा और स्वास्थ्य लाभ के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से 18 जून 2017 से शुरू हुए साइकिल चलाओं अभियान का आज 18 जून 2023 को साइकिलिंग संडे अभियान ने सफलतापूर्वक 6 साल पूरे किये।
आज साइकिलिंग संडे ग्रुप के सभी राइडर्स ने छठवें साल के 273 सप्ताह में साइकिल चलाकर नागरिकों को एक बड़ा व महत्वपूर्ण संदेश दिया है। इस 6 साल के पूरे होने पर इस दिवस को खास मनाने गोंदिया के जिलाधिकारी चिन्मय गोतमारे ने ग्रुप की प्रशंसा कर स्वयं साईकिल की सवारी कर सभी राइडर्स की हौसला अफजाई की और सभी जनता से अपील की कि वे भी पर्यावरण सुरक्षा व स्वास्थ्य लाभ हेतु साइकिलिंग को बढ़ावा दे।
कलेक्टर श्री गोतमारे ने आज यात्रा प्रारंभ करने से पूर्व महान सेनानी रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर उनके फोटो पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.
60 राइडर्स बड़े उत्साह के साथ सवारी में शामिल हुईं। अध्यक्ष मंजू कटरे एवं सचिव रवि सपाटे ने सभी नागरिकों से इस सामाजिक अभियान में बड़ी रुचि के साथ जुड़ने की अपील की।
इस ग्रुप की खास बात ये है कि इसमें 10 साल से लेकर 81 साल तक उम्र के राइडर जुड़े हुए हैं। हर रविवार को सभी राइडर्स एक जगह इकट्ठा होते हैं और 20-25 किलोमीटर की सवारी करते हैं।
विशेष उल्लेखनीय है कि गत 3 वर्षों से साइकिल संडे ग्रुप 40 से अधिक सदस्यों के साथ  छत्तीसगढ़ राज्य के डोंगरगढ़ जा रहा है। गोंदिया के सभी नागरिकों को हमारे साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
 इस अवसर पर धावक मुन्नालाल यादव, हर्षल पवार, विजय अग्रवाल, आदेश शर्मा (विधानसभा समूह), पूजा तिवारी- वामा सुरक्षा दल, विजय चन्ने, संकल्प खोबरागड़े, विकास टेंभरे, श्रीमती अमिता टेंभरे, जूनियर राइडर लभ्या, जनार्दन राव, विजय येडे, इस दिन को हर्ष और उत्साह के साथ मनाने के लिए श्री पगरिया और अन्य राइडर्स आज उपस्थित रहे।

Related posts